कपड़ो का सिलेक्शन कैसे करे Cloth Selection


कपड़ो का सिलेक्शन

नए फैशन के हिसाब से तय करे अपना ऑफिस लुक में कपड़ो का सिलेक्शन किस तरह से करे.

शादी के बाद जब आये ऑफिस

हाल ही शादी हुई है और आप छुट्टियों के बाद पहली बार दफ्तर जाने वाली है तो जाहिर से बात है कि भारी भरकम सूट या साडीया तो पहन नहीं पाएंगी और न ही ज्वेलरी का भी स्कोप रहेगा. ऐसे में अगर आप स्मार्ट लुक चाहती है तो थोड़ा डिफरेंट स्टाइल ट्राई करे. जिससे शादी के बाद आपको देखने वाला हर शख्स तारीफ़ करता रह जाए. यहाँ हम आपको बता रहे है ऐसे ही कुछ खास टिप्स जो आपको परफेक्ट ऑफिस लुक देंगे.





 

पहले ही कर ले तैयारी

शादी के बाद कामकाजी महिलाओं के लिए जिम्मेदारियां काफी बढ़ जाती है. घर के साथ – साथ बाहर का भी ध्यान रखना पड़ता है. इसलिए ऑफिस के लिए एक हफ्ते तक की ड्रेस पहले ही तय करके उसे प्रेस या ड्राईक्लीन, जैसी भी जरुरत हो तैयार कर ले. उनके साथ आप कौन सी रिलपर, पर्स या ज्वेलरी कैरी करेगी. यह भी पहले ही तय करना होगा. इसी तरह से आपको धीरे – धीरे मैनेज करने की आदत हो जाएगी. शुरूआती दिनों में आप आराम से ब्राइट कलर जैसे रोड, पिंक, येलो, डार्क ग्रीन और रॉयल ब्लू पहन सकती है. चाहें तो कॉटन, सिल्क या शिफान की साड़ियाँ  भी ड्रेस में शामिल कर सकती है. जिनके साथ ज्यादा ज्वेलरी भी कैरी नहीं करनी होती.

 

आपकी बिंदिया हो कुछ खास

पर्स आदि के बारे में सोच रही है तो मिरर वर्क वाले झोले भी खरीद सकती है. साड़ियों या सूटों पर ये काफी अच्छे लगते है. आपकी हाईट अच्छी है तो चुड़ीदार सूट सलवार के साथ कोल्हापुरी चप्पले पहने. यह आपको परफेक्ट ऑफिस लुक देंगी. इसके अलावा थ्री बाय फोर्थ रलीव के सूट और पटियाला सलवार भी पहन सकती है.

आप अगर वाईट गोल्ड के इयरिंग्स पहन रही है तो छोटे और डिजाइनर ही पहने, ये एक प्रोफेशनल लुक देते है. हैवी ज्वेलरी बिलकुल भी न पहने.

बिंदियों को अपना फैशन स्टेटमेंट बनाये, चेहरे को सूट करती बिंदी अपनी ड्रेस से मैच करती हुई लगाये. वैसे बड़ी गोल बिंदी काफी जचती है. ब्लैक या मेहरून रंग में इसे ट्राई करे.

कपड़ो का सिलेक्शन office cloth selection in Hindi

कपड़ो का सिलेक्शन office cloth selection in Hindi

 

छोटी चेन वाले मंगलसूत्र का इस्तेमाल

ऑफिस में मंगलसूत्र पहनकर जाना चाहती है तो छोटी और पतली चेन वाले मंगलसूत्र भी बाजारों में आसानी से मिल जाते है. इनका वजन भी काफी कम होता है. शादी के बाद पायल और बिछिया पहनना एक तरह से नई नवेलियों के लिए जरुरी हो जाता है. ऐसे में सिंपल प्लेन पायल ही ख़रीदे. जिनमे घुंघरू न लगे हो. आप चाहे तो डिज़ाइनर बिछिया भी पहन सकती है.

 

सम्बंधित पोस्ट 

Repo Importance के बारे में कुछ बाते

 

indiahindiblog

India Hindi Blog हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है, ये भारत के उन सभी लोगो के लिए है जो खुद ऑनलाइन पढ़ना चाहते है, अपने ज्ञान को बढाना चाहते है. हर तरह की जानकारियों से अपने आपको अपडेट रखना चाहते है. इसलिए हमारे द्वारा इस ब्लॉग को आपके लिए तैयार किया गया. आप इस ब्लॉग में सभी तरह की जानकारियों का ज्ञान ले सकते है. इस ब्लॉग में आपको चिकित्सा, टेक्नोलॉजी, खेल, सामान्य ज्ञान, इतिहास, अनमोल विचार, इन सभी का संग्रह आपके लिए यहाँ पर उपलब्ध है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *