Business Information SEO Plan Strategies


SEO Plan Strategies

क्या आप आपकी वेबसाइट के कुछ प्लानिंग कर रहे है, क्या आपकी वेबसाइट के लिए एस ई ओ करना चाहते है, तो आइये आपकी वेबसाइट के लिए New SEO Plan Strategies के बारे में जानते है.




अगर आप आज के इस मार्केट में अपना SEO Plan Strategies बिजनेस स्टार्ट करना चाहते है तो आप इसके लिए कुछ बातो का ध्यान रखना बहुत आवश्यक है . ये इनफार्मेशन आपके लिए बहुत ही जरुरी है . सबसे पहले हम देखे तो कोई भी बिजनेसमैन अपना बिजनेस स्टार्ट करता है तो वो पूरी प्लानिंग के साथ उसके लिए मार्केट में पैर रखता है, ताकि उसे उसके बिजनेस में प्रॉफिट हों .

अगर आप अधिक से अधिक लोगो से जुड़कर अपना बिजनेस फेलाना चाहते है तो इसका पूरा नोलेज आपको इंडिया हिंदी ब्लॉग SEO Plan Strategies पर बताया जायेगा .

 

सोचने योग्य बात SEO Plan Strategies

क्या हमें एक प्राइवेट फर्म को हमारे बिजनेस कि ग्रोथ के लिए हायर करना चाहिए.

क्या हमें अपने बिज़नस कि ग्रोथ के लिए  Twitter पर लोगो को जोड़ने के लिए हर दिन Tweet करना चाहिए.

क्या हमें अपने प्रोडक्ट को सेल  करने के लिए बिजनेस ट्रेड शो में  जाना चाहिए.

इन सभी बातो का एक ही निष्कर्ष है कि आपको इन सभी बातो के लिए SEO के बारे में समझने कि जरुरत है . SEO Business Promotion का एक बहुत ही अच्छा मार्ग है . इसके द्वारा आपकी मार्केटिंग तो होनी ही है, इसमें कोई शक नहीं है, मगर इसके द्वारा आपको मार्केट में डेली न्यू और टार्गेटिंग क्लाइंट मिलते है. जो आपके प्रोडक्ट कि सेल को और अच्छी तरह से बढ़ाते है.

अगर आपका बिजनेस छोटा है और आपने आपके बिजनेस को कम फाइनान्स से स्टार्ट किया है. तो इससे आपके बिजनेस को ग्रोथ नही होगी ऐसा सोचने कि भूल आप ना ही करे तो अच्छा है . क्यों कि SEO सभी के लिए एक समान वर्क करता है . बस हमें सही तरह से उसे टारगेट करना होता है.

 

 

Google पर डेली 100 खरब सर्च हर महीने होते है

गूगल पर 3 खरब सर्च हर दिन होता है. इस हिसाब से देखा जाए तो गूगल पर सर्च करने के लिए इतना कुछ है कि आप सोचना भी भूल जायेंगे कि गूगल के पास क्या नहीं है.

इस हिसाब से अगर आप देखे तो आपके बिजनेस के प्रोडक्ट और प्रमोशन के लिए आपको और कही जाने कि जरुरत नहीं है. बस आपको आपकी वेबसाइट पर फोकस रहना है. इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट को सो बेस्ड बनाना होगा. जिससे आपकी वेबसाइट पर विजिटर कि तादात अधिक से अधिक हों और ऐसा आप आपकी वेबसाइट पर आपके प्रोडक्ट के अच्छे कंटेंट लिख कर सकते है.

आपकी वेबसाइट पर जितना अच्छा और बढ़िया कंटेंट होगा गूगल आपकी वेबसाइट को उतना ही लोकप्रियता के अनुसार हाई ट्रैफिक कि तरफ ले जायेगा.

 

अच्छे ट्रैफिक SEO Plan Strategies के लिए आपकी वेबसाइट पर SEO सही दिशा में होना चाहिए

आपको मालुम होना चाहिए कि अच्छे ट्रैफिक के लिए बहुत से लोग Twitter, Facebook, LinkedIn आदि सोशल वेबसाइट पर अपने बिजनेस का कैम्पेनिंग और स्पोंसर शिप करते है. जिसके द्वारा आपके वेबसाइट का ट्रैफिक मिलता है.

मगर यह जानना बहुत ही जरुरी है कि गूगल पर ओरगेनिक ट्रैफिक एक ही तरीके से आता है और वो है SEO. सर्च इंजन ऑप्टिमाइजशन के द्वारा गूगल पर आप लॉन्ग टाइम तक आपकी वेबसाइट पर गूगल के माध्यम से ओरगेनिक ट्रैफिक ला सकते है. और ये सब आपके बजट के अनुसार ही रहेगा.

जितना पे आप अपने जेब से सोशल वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए करते है उतना आप अगर एक SEO को हायर करके उससे आपके बिजनेस वेबसाइट का ऑप्टिमाइजेशन करवाते है. तो इससे आपको ओरगेनिक ट्रैफिक मिलगा. इससे आपको बिजनेस लीड्स मिलेगी, विजिटर मिलेंगे, आपकी प्रोडक्ट कि सेल बढेगी.

अगर आप लॉन्ग टाइम तक आपकी वेबसाइट पर गूगल का अच्छा इम्पेक्ट चाहते है तो एक अच्छे SEO के द्वारा उसके क्लाइंट के लिए वह यही काम करता है कि वो अपने क्लाइंट कि वेबसाइट को ज्यादा से ज्यादा टाइम तक गूगल के पहले पेज पर सबसे पहले पोजीसन पर रखे.

इसके लिए आपकी वेबसाइट पर अच्छा कंटेंट बहुत जरुरी है. जिस वेबसाइट का कंटेंट नया और बेहतर होगा गूगल उस वेबसाइट को ही सर्च इंजन में सबसे ऊपर रखना पसंद करता है. इसलिए आप आपकी वेबसाइट का कंटेंट टॉप क्लास का रखे ताकि आपकी वेबसाइट लॉन्ग टाइम तक गूगल के टॉप वन पोजीसन पर रहे.

 

अच्छे बिजनेस के लिए अपने क्लाइंट्स से मेल जोल बनाये रखे

अगर आपकी वेबसाइट से आपको अच्छे विजिटर और ट्रैफिक मिल रहा है तो उसे आपको मैनेज भी करना जरुरी है. क्यों कि बिजनेस में क्लाइंट ही भगवान् होता है. अगर आप एक बार क्लाइंट कि Requirements को पूरा कर देते है तो वो आपके पास जब आएगा, जब उसे कुछ Requirement होगी.

मगर ऐसा भी हों सकता है कि  वो क्लाइंट आपके पास आये नहीं. इसके लिए आपको क्लाइंट के साथ मेल जोल को बनाये रखना होगा. मेल झोल के लिए आप बेसिक सोशल नेटवर्किंग का इस्तेमाल कर सकते है. आप सभी क्लाइंट को फॉलो या आपके सोशल अकाउंट पर ऐड कर सकते है.

Seo ke dwara apne business ke growing power ko badhaye SEO Plan Strategies

Seo ke dwara apne business ke growing power ko badhaye SEO Plan Strategies

इसके आलावा एक नया तरीका यह है कि आप आपके बिजनेस के अनुसार अपने प्रोडक्ट का एक छोटा सा मोबाइल एप बनवा लीजिये. इसके फायदे आपके लिए भी रहेंगे और आपके क्लाइंट्स के लिए भी रहेंगे. जो भी क्लाइंट आपके बिजनेस में ऐड होता है. आप उसे आपकी बिजनेस एप उसके मोबाइल पर ऐड करवा ले और उसके बाद आप आपके क्लाइंट्स को आपके प्रोडक्ट के अनुसार सारे न्यू अपडेट, और न्यू प्रोडक्ट कि जानकारी आपके एप के द्वारा सीधे उन्हें पंहुचा सकते है.

सम्बंधित पोस्ट

Hindi में SEO Information की महाभारत

 

indiahindiblog

India Hindi Blog हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है, ये भारत के उन सभी लोगो के लिए है जो खुद ऑनलाइन पढ़ना चाहते है, अपने ज्ञान को बढाना चाहते है. हर तरह की जानकारियों से अपने आपको अपडेट रखना चाहते है. इसलिए हमारे द्वारा इस ब्लॉग को आपके लिए तैयार किया गया. आप इस ब्लॉग में सभी तरह की जानकारियों का ज्ञान ले सकते है. इस ब्लॉग में आपको चिकित्सा, टेक्नोलॉजी, खेल, सामान्य ज्ञान, इतिहास, अनमोल विचार, इन सभी का संग्रह आपके लिए यहाँ पर उपलब्ध है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *