Online Earning Hindi Language में जानिए

Online Earning Strategies for Online Internet User’s

इन्टरनेट पर आप सभी के लिए Online Earning के एवर ग्रीन नए तरीके  जो आपको प्रतिदिन आपके जेब खर्चे और आप Earning में सहायता प्रदान करेगा.  आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है. आप देखे तो सामान्य मार्केट हो या इन्टरनेट का मार्केट आज के इस टाइम में आपको सभी जगह ही बहुत से बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी. इसमें सबसे ज्यादा देखे तो पैसा किस तरह से कमाना है ज्यादा तर लोग इस बात को ही सोचते रहे है कि किस तरह से अपनी खाली जैब को पैसे से भरे.

इसी बात को देखते हुए लोग आज कल अपनी जॉब करने के साथ-साथ अपने घर से ऑनलाइन या ऑफलाइन काम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा तादाद में लोग अलग से सर्चिंग करते है. ये सर्चिंग ऑफलाइन से ज्यादा ऑनलाइन में ज्यादा आपको देखने को मिलेगी.



स्टूडेंट्स की लोकप्रियता

देखा जाए तो इन्टरनेट पर आज के इस दौर में बच्चो का बहुत योगदान है, क्योकि बच्चे सबसे ज्यादा इन्टरनेट का इस्तेमाल करते है और इसमें भी इन्टरनेट पर आज की तारीख में सबसे ज्यादा सर्च करने वाला जो सब्जेक्ट है वो है Online Earning, Make Money, How to earn online, Free Online Earning इन कीवर्ड से इन्टरनेट पर सबसे ज्यादा सर्चिंग आपको मिलेगी.

इसी को ध्यान में रखते हुए आपके लिए यहाँ पर Online Earning किस तरह से आप कर सकते है. इसी के बारे में आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी आपके लिए नीचे दी गई है.

 

Ghost writing online earning work in India (अपने लिखने की कला से पैसा कमाए)

ये वर्क उन लोगो के लिए जिनको लिखने का बहुत शौक है, जो अपने आपको को एक तरह से क्रिएटिव लेखक मानते है उसके लाइन इन्टरनेट पर ऑनलाइन कंटेंट राइटिंग का वर्क करके आप एक अच्छी Earning कर सकते है.

Internet पर कुछ ऐसी वेबसाइटस है जहाँ पर आपको online content writing work available हो सकता है. आप डेली कम से कम 5$ से 10$ तक हर घंटे Earning कर सकते है, और अगर आप फुल टाइम इसी काम को करते है, तो आप डेली 40$ से 70$ की Daily Earning कर सकते है. इसके लिए आपको आपकी कंटेंट लिखने की कला को बहुत ही अच्छे तरह से सामने वाले व्यक्ति को दिखाना होगा.

इससे ये फायदा होगा कि सामने वाला व्यक्ति आपके कंटेंट की Quality को देखकर ही आपको ऑनलाइन वर्क प्रोवाइड करेगा. इसलिए आपको जब भी ऑनलाइन वर्क मिले तो अपने कंटेंट की Quality High रखे. आपके कंटेंट की साइज़ कम से कम 700 से 800 Word होना जरुरी है.

https://www.freelancer.in – Hire freelance programmers, web developers, designers, writers, data entry & more at a fraction of the cost on the World’s Largest Outsourcing Marketplace.

Freelancing earning tips online earning make money in hindi

Freelancing earning tips online earning make money in hindi

 

हर दिन 100$ Online Affiliate Marketing से आप अपनी Daily Online Earning कर सकते है

देखा जाए तो सभी लोग affiliate marketing से अब धीरे – धीरे जुड़ते जा रहे है. ऐसा इसलिए है कि लोग ज्यादा से ज्यादा इन्टरनेट पर अपना समय बिता रहे है, और साथ ही साथ ऑनलाइन शोपिंग, Buy, Sale,  Internet पर ही कर रहे है.

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है. आपके पास खुद का अपना एक वेबसाइट या ब्लॉग होना जरुरी है. अगर आपके पास आपकी पर्सनल वेबसाइट नहीं है तो आप इन्टरनेट पर सबसे पोपुअर Blogger.com और WordPress.com से भी अपना वर्क स्टार्ट कर सकते है.

ये दोनो वेबसाइट पर आप अपना एक अकाउंट बनाये, ये अकाउंट बिलकुल फ्री रहेगा. आपके अकाउंट बनने के बाद आप अपनी Blogging Start कर सकते है.

Affiliate Market में आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर Flipkart.com Earning Ads, Amazon.com Earning Ads, Ebay.com Earning Ads, Snapdeal.com Earning Ads इन websites के Ads को आप अपने वेबसाइट पर Add करके Earning कर सकते है.

Good Earning के लिए आपके वेबसाइट पर Good Traffic का होना भी जरुरी है. अच्छा ट्रैफिक आपको Affiliate Market में डेली का 80$ से 100$ तक Earn कर सकते है.

Online Earning Tips in Hindi, affiliate marketing earning tips in hindi

Online Earning Tips in Hindi, affiliate marketing earning tips in hindi

 

Reselling करके पैसा कमाए

Reselling एक ऐसा वर्क है जिसमे आप किसी भी प्रोडक्ट को अच्छे कमीशन पर आपके हिसाब से ऑनलाइन सेल कर सकते है. इस वर्क के लिए आप पहले किसी प्रोडक्ट को सेलेक्ट करो जिसके लिए आप ऑनलाइन वर्क करना चाहते हो, उसके बाद आप आपके लोकल Distributor से जाकर बात करके उसके प्रोडक्ट पर कमीशन बेस पर ऑनलाइन काम कर सकते है. Reselling online earning में आप आपके Distributor से  70% से 30% के कमीशन पर काम कर सकते है.

Reselling Online Make Money Work in Hindi, Online Product को सेल करके पैसा कमाए

Reselling Online Make Money Work in Hindi, Online Product को सेल करके पैसा कमाए

 

Subscriber बनाकर भी आपकी Per Day Income 100$ से 500$ तक हो सकती है

Business में देखा जाए तो सभी लोग Client Search करने के लिए बहुत से तरीको पर काम करते है. मगर आज के इस टाइम में जैसे टेक्नोलॉजी बदल रही है वैसे ही बिज़नेस करने का तरीका भी बदल रहा है. अगर आप आज के टाइम की बात करे तो सभी बिज़नेस पर्सन आज कल नए तरीके से काम कर रहे है, और वो नया तरीका है Subscriber, अगर आपकी कोई वेबसाइट है तो उस वेबसाइट पर Subscriber का एक आप्शन बना कर रखे.

इस स्टेप का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा लोगो के Name, Email ID, Phone Number इन जानकारी को इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आपके पास जीतने ज्यादा Subscriber होंगे उतने लोगो को आप आपके प्रोडक्ट की जानकारी उन्हें Mobile SMS, और Email ID पर सीधे भेज सकते है.

Earn Benefits from Subscriber in Hindi ( सब्सक्राइबर आप्शन से पैसा कमाने का तरीका )

आप ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपने वेबसाइट पर Subscribe कराए. उसके बाद जब आपके पास ज्यादा से ज्यादा Email ID और Mobile Number पर आप डेली अपने प्रोडक्ट या अपने बिज़नेस सर्विस के बारे में इनफार्मेशन सेंड करके अच्छे क्लाइंट के साथ Daily की अच्छी Income भी कर सकते है.

 

Article Writing Work से पैसा कमाए

अगर आप घर बैठे वर्क करना चाहते है तो आप एक Professional Article Writing Work के द्वारा हर दिन  50$  से  100$ तक की कमाई कर सकते है. आप एक अच्छे लेखक है तो आप आपके सिटी, या देश – विदेश की किसी भी कंपनी के साथ ऑनलाइन डील करके उनके साथ ऑनलाइन बिज़नेस कर सकते है. आपके Content को आपके Clients Buy भी कर सकते है. ये आपके ऊपर है कि आप उनके साथ किस तरह से वर्क कर रहे है.

 

Online Earning from Website Templates Work in Hindi ( Freelancing वेबसाइट डिजाइनिंग के माध्यम से ऑनलाइन इनकम )

अगर आप एक वेबसाइट डिज़ाइनर है और आप Freelancing Website Designing Work करना चाहते है तो आप Internet पर कुछ ऐसी वेबसाइट है जिन पर आप वेबसाइट डिजाइनिंग का वर्क करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते है.

  • Guru.com
  • Freelancer.in
  • Project4hire.com
  • Ifreelance.com
  • Peopleperhour.com

इन वेबसाइट पर आप डेली का वेबसाइट डिजाइनिंग वर्क कर सकते है.

खुद दे द्वारा भी आप अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है इसके लिए आपको एक वेबसाइट क्रिएट करना होगा उसके बाद आप आपके अनुसार आपकी वेबसाइट पर अपने द्वारा बनाये हुए Website Templates को अपलोड करके ऑनलाइन सेल कर सकते है. इससे आपकी ब्रांडिंग और Earning दोनों ही हो सकती है.

 

Google Adsense और Youtube के द्वारा ऑनलाइन पैसा कमाए

गूगल के द्वारा भी आपकी डेली की एक अच्छी खासी Online Income हो सकती है. Google adsense और Youtube ऐसी चीज जहाँ से आप हर दिन का एक अच्छा खासा पैसा बना सकते है.

Google Adsense कैसे काम करता है ?

अगर आप Google Adsense के साथ काम करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने लिए वेबसाइट बनवाना पड़ेगा. अगर आप अपना फ्री वेबसाइट बनाना चाहते है तो आप Blogger.com या WordPress.com पर भी अपना फ्री वेबसाइट बना सकते है. वेबसाइट बनाने के आप गूगल Adsense website पर जाकर अपना एक Account बनाये.

उसके बाद आप आपको 2 से 3 दिन में आपकी वेबसाइट के लिए Adsense ads create करके आपकी वेबसाइट के लिए प्रोवाइड करता है.

इसी तरह से आप Youtube से भी Online Earning कर सकते है. Youtube Video का एक संग्रह है जहाँ पर आपको हर तरह के विडियो यहाँ मिलेंगे. आप इसके द्वारा अपनी डेली का ऑनलाइन पैसा बना सकते है.

आप अपने यूनिक विडियो क्रिएट करके Youtube पर पोस्ट कर दीजिये. आपका विडियो इस तरह का होना चाहिए जो लोगो तो ज्यादा पसंद आये, ये इसलिए क्यों कि आपका विडियो जितना ज्यादा लोगो को दिखेगा उतना ज्यादा आपका इनकम youtube के द्वारा होगा.

Website Hosting से हर दिन 100$ से 300$ तक की Earning आप कर सकते है

अगर आप डेली कुछ एक्स्ट्रा वर्क करना चाहते है तो आपके लिए Website Hosting एक अच्छा प्लेस है जहाँ पर आप डेली की अच्छी खासी Income कर सकते है.

इन वेबसाइट पर आप अपना अकाउंट क्रिएट करके आप Web Hosting Service को आप खुद आपके द्वारा Resell कर सकते हो. आप जीतने भी क्लाइंट आपके माध्यम से कंपनी को क्रिएट करके देते है. उसके अनुसार आपको उसका कमीशन मिलता है. इस टाइप से अगर आप वर्क कर रहे है तो आपका बहुत ही बढ़िया कमीशन कंपनी की तरफ से आपको मिलता है.

 

Network Market को अपना Earning Source बनाओ

 

 

indiahindiblog

India Hindi Blog हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है, ये भारत के उन सभी लोगो के लिए है जो खुद ऑनलाइन पढ़ना चाहते है, अपने ज्ञान को बढाना चाहते है. हर तरह की जानकारियों से अपने आपको अपडेट रखना चाहते है. इसलिए हमारे द्वारा इस ब्लॉग को आपके लिए तैयार किया गया. आप इस ब्लॉग में सभी तरह की जानकारियों का ज्ञान ले सकते है. इस ब्लॉग में आपको चिकित्सा, टेक्नोलॉजी, खेल, सामान्य ज्ञान, इतिहास, अनमोल विचार, इन सभी का संग्रह आपके लिए यहाँ पर उपलब्ध है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *