Share Life Problems विचारो को पोस्ट करे


Share Life Problems

हेलो दोस्तों कैसे है आप? क्या आप अपने लाइफ में खुश है या दुखी है? आप सोच रहे होंगे कि किस तरह की बाते चल रही है 🙂 ————दोस्तों ऐसा इसलिए क्यों कि आप लाइफ में खुश रहे या दुखी ये आपके जीवन में चलता ही रहेगा. इसलिए यह पोस्ट आपके लिए ही की जा रही है. आप अपने जीवन लाइफ के कड़े संघर्ष को हमारे साथ शेयर कर सकते है. आपके लाइफ प्रॉब्लम Share Life Problems के साथ जोड़कर आप दूसरों के लिए मोटिवेशन बने.

दोस्तों आप इस ब्लॉग पर अपने जीवन में आने वाली सभी समस्याओ के बारे में अपने विचार, परेशानियों को पोस्ट कर सकते है. आप किसी भी फील्ड के हो आपके विचारो को यहाँ पर दर्शाया जाएगा और उचित सुझाव या जो भी प्रॉब्लम है उसे किस तरह से सुलझाया जा सकता है यह सब आप यहाँ पर देख सकते है.




छात्र – अपने पढाई से सम्बंधित, जॉब से सम्बंधित विषयों से सम्बंधित समस्याओं को पोस्ट कर सकते है.

जॉब पर्सन – जॉब सम्बंधी परेशानी, सैलरी सम्बंधी परेशानी, प्रमोशन सम्बंधी परेशानी को पोस्ट कर सकते है.

छात्राओ और महिलाओं के लिए – महिलाओ और छात्राओ के लिए भी जॉब, सामाजिक परेशानी, छेड़छाड़ से सम्बंधित परेशानी व उन्हें जागरूक करने सम्बंधी सुझाव.

बेरोजगार छात्रो के लिए – पढ़े लिखे व बेरोजगार छात्र अपने जॉब सम्बंधी समस्या को इस पोस्ट पर पोस्ट कर सकते है.

 

अपने समस्या को कैसे पोस्ट करे?

आप इस पोस्ट में सबसे नीचे कमेंट में जाकर अपनी प्रॉब्लम को हमें पोस्ट कर सकते है. आपकी प्रॉब्लम के अनुसार जो भी सुझाव आपके लिए होंगे वो आपको आपके इमेल पर भेज दिया जाएगा या आपके कमेंट का रिप्लाई कर दिया जाएगा.

नोटआप अपने जीवन से जुड़े एक्सपीरियंस को हमारे इस ब्लॉग पर शेयर कर सकते है. इसके लिए इन निर्देशों का ध्यान रखना होगा. आप जो भी कन्टेंट या लेख हमें भेजेंगे वो कम से कम 700 या इससे ज्यादा अक्षरों का होना चाहिए. आपका स्टोरी एक दम नया होना चाहिए. आप इन्टरनेट से किसी का कन्टेंट कॉपी पेस्ट करके हमें ना भेजे. आपका स्टोरी हिंदी भाषा में टाइप किया हुआ होना चाहिए. इसके साथ आप अपना ईमेल, पता, मोबाइल नंबर, पिनकोड भी साथ में भेजे. 

 

सर्च इंजन पर आपके द्वारा पूछे जाने वाले सवाल

how to solve personal problems in life?

how to solve money problems in life?

how to solve my problems in life?

share life problems in hindi

share life problems in hindi

Share Life Problems में स्टूडेंट्स के लिए कुछ बाते

अगर आप स्टूडेंट है तो आपको सबसे पहले यही प्रॉब्लम आती है कि हमारी पढाई नहीं होती, हमें कुछ याद नहीं होता, हम पढने बैठते है तो हमारा दिमाग इधर उधार भटकने लगता है कभी टीवी देखने का मन करता है, कभी खेलने का ऐसा आप बहुत कुछ अपने दिमाग में बहुत कुछ सोचते है.

 

प्रश्न ये उठता है कि आप इस प्रॉब्लम को कैसे दूर करे?

सबसे पहले आप जब भी पढाई करने बैठते है तो अपने एक्स्ट्रा काम काज को पहले पूरा कर लीजिये. जैसे स्कूल या कॉलेज का होम वर्क इसके बाद आप भले दिन भर कुछ भी करे मगर जब भी पढाई करे पूरा मन लगा कर करे. अगर आप मन लगाकर पढाई करेंगे तो आप जो भी पढ़े वो आपके माइंड में एक तरह से सेट हो जाता है और आपको लम्बे समय तक याद रहता है.

कुछ प्रमुख बाते 

आप पढने से अपने सुविधा अनुसार कुछ मिनिट तक अपनी आखे बंद करके बैठे रहे. यह करना इसलिए जरुरी है इससे आपका दिमाग एकाग्रचित्त रहेगा. आपके दिमाग में फिजूल के ख्याल आना बंद होंगे.

आप अपने पढाई करने का एक टाइम टेबल बना ले.

आप अपने सारे सब्जेक्ट्स को अपने टाइम टेबल में अपने लर्निंग टाइम के अकोर्डिंग एडजस्ट करे.

अगर आप ज्यादा देर नही पड़ते है तो आप प्रतिदिन अपने हर विषय के कम से कम दो से तीन प्रश्न के उत्तर को लर्न कर सकते है. इससे अगर आप इनका हिसाब जोड़े तो साल में कुल 365 दिन होते है. अगर आप प्रतिदिन दो प्रश्न उत्तर याद करते है तो साल में 365 x 2 = 730 Question Answer को याद कर सकते है. ऐसे ही आप अपने हर सब्जेक्ट्स के अकोर्डिंग काम कर सकते है.

 

 

indiahindiblog

India Hindi Blog हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है, ये भारत के उन सभी लोगो के लिए है जो खुद ऑनलाइन पढ़ना चाहते है, अपने ज्ञान को बढाना चाहते है. हर तरह की जानकारियों से अपने आपको अपडेट रखना चाहते है. इसलिए हमारे द्वारा इस ब्लॉग को आपके लिए तैयार किया गया. आप इस ब्लॉग में सभी तरह की जानकारियों का ज्ञान ले सकते है. इस ब्लॉग में आपको चिकित्सा, टेक्नोलॉजी, खेल, सामान्य ज्ञान, इतिहास, अनमोल विचार, इन सभी का संग्रह आपके लिए यहाँ पर उपलब्ध है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *