SiteOrigin Page Builder वर्डप्रेस प्लगइन


Siteorigin Page Builder WordPress Plugin Information in Hindi

Siteorigin page builder वर्डप्रेस का सबसे ज्यादा प्रचलित प्लगइन है. यह प्लगइन सभी WordPress Website और WordPress Blog के लिए बहुत ही खास है. इससे माध्यम से आप अपने ब्लॉग और वेबसाइट में Widgets को आप अपने अनुसार सेट कर सकते है. इस Plugin के द्वारा आपके ब्लॉग का Content Management Mobile Friendly रहेगा. यही बात इस Plugin को WordPress Plugin में सबसे लोकप्रिय बनाती है. इस प्लगइन को अभी तक 1 + Million से भी ज्यादा लोग अपने Blog और Website के लिए Install कर चुके है.




Siteorigin Page Builder  को देखे तो यह एक दम वर्डप्रेस जैसा ही दिखता है. यह एक तरह का User Friendly Plugin है, जो एक दम सरल तरीके से इस्तेमाल कर सकते है.  Siteorigin page builder wordpress के सभी तरह के Widgets के साथ बहुत ही Standard तरीके से काम करता है. आप जो Widget को वर्डप्रेस से अपने ब्लॉग पर ऐड करते है, उन Widgets को आप इस प्लगइन की मदद से अपने अनुसार Adjust कर सकते है.

Siteorigin page builder wordpress plugin in Hindi

Siteorigin page builder wordpress plugin in Hindi

 

किसी भी WordPress Theme के साथ Adjustment

Page Builder आपके किसी भी Theme  के साथ काम करने में पूरी तरह से सक्षम है. इसकी यही खासियत सभी लोगो के बीच इसकी लोकप्रियता को दर्शाती है. इस प्लगइन को इस तरह से डिजाईन और अनुकूलित ( Customize ) किया गया है जिससे आपके द्वारा इस्तेमाल में आने वाले किसी भी काम में आपको कोई दिक्कत परेशानी नही होती, और इस Plugin Tool के द्वारा ऐसा भी नही कहा गया है कि आपको कौन – कौन सी थीम के साथ इसका इस्तेमाल करना है, मगर Siteorigin आपको कुछ फ्री थीम को इस्तेमाल करने का आप्शन भी प्रोवाइड करता है. जिसके द्वारा आप Siteorigin free theme का इस्तेमाल आपके ब्लॉग वेबसाइट के लिए भी कर सकते है.

 

कोडिंग की कोई Requirement नहीं होती

इस प्लगइन के माध्यम से आपको Coding की कोई प्रॉब्लम नहीं रहती, ये एक तरह का Plugin है जो अपने आप आपकी सेटिंग के अकोर्डिंग आपके लिए Setting Codes को Generate करके अपने आप ही सेट हो जाता है. इस काम के लिए आपको Coding  करने की जरुरत नहीं होती. इसमें एक बिना Web developer के बिना भी काम कर सकते है. ये बहुत ही सरल तरीका है.

Siteorigin Page Builder in Hindi

Siteorigin Page Builder in Hindi

Flexibility की बात करे तो इसका कोई जवाब नहीं है. आप जब भी इस प्लगइन पर काम करते है तो आप इस प्लगइन के द्वारा ज्यादा से ज्यादा Widgets को आपके इस्तेमाल में ला सकते है.

 

ऑनलाइन एडिटिंग सपोर्ट ( Live Online Editing )

इस प्लगइन के द्वारा आपको ऑनलाइन एडिटिंग करने की सुविधा भी SiteOrigin के द्वारा आपको मिलती है. इससे आपको फायदा ये है कि आप ऑनलाइन लाइव Editing करके अपने किये हुए बदलाव को उसी समय चेक कर सकते है और अपनी सुविधा के अनुसार और बदलाव कर सकते है.

 

बदलाव करने से ना डरे

इस टूल में आपको एक सुविधा ये भी मिलती है जिसमे आप बिना हिचकिचाहट के अपने कंटेंट में बदलाव कर सकते है. अगर आप कुछ न्यू एक्सपेरिमेंट करते है और आपको अपना न्यू एक्सपेरिमेंट अच्छा नहीं लगता है तो आप इस टूल के History Option का इस्तेमाल करके अपने पुराने ( OLD ) Content को उसी तरह से वापस सेट कर सकते है.

 

17 भाषाओ का सपोर्ट

इस टूल की लोकप्रियता को देखते हुए इस टूल को अब 17 भाषाओ में आपके लिए Siteorigin  द्वारा इस सुविधा को प्रदान किया आया है. इसमें आपको Hindi, English, Afrilkaans, Chinese, Dutch, English, French, German, Japanese, Polish, Portuguses, Russian, Spanish, Swedish, Bulgarian, Danish, Finnish, Italian इन सभी भाषाओ का सपोर्ट मिलेगा.

 

indiahindiblog

India Hindi Blog हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है, ये भारत के उन सभी लोगो के लिए है जो खुद ऑनलाइन पढ़ना चाहते है, अपने ज्ञान को बढाना चाहते है. हर तरह की जानकारियों से अपने आपको अपडेट रखना चाहते है. इसलिए हमारे द्वारा इस ब्लॉग को आपके लिए तैयार किया गया. आप इस ब्लॉग में सभी तरह की जानकारियों का ज्ञान ले सकते है. इस ब्लॉग में आपको चिकित्सा, टेक्नोलॉजी, खेल, सामान्य ज्ञान, इतिहास, अनमोल विचार, इन सभी का संग्रह आपके लिए यहाँ पर उपलब्ध है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *