Yoast SEO Tool के कुछ खास Secret


How to use yoast seo tool plugin in Hindi

Yoast SEO Tool किस तरह से काम करता है ?

Yoast SEO Tool के क्या फाईदे है ?

Yoast SEO Tool Plugin को किस तरह से install करना चाहिए ?




इन सबके बारे में आप सब कुछ जान सकते है. Yoast SEO Tool Plugin एक Powerful Seo Tool है. जिसकी मदद से आप आपकी Website को Search Engine पर Top Level तक पहुँचा सकते है. देखा जाए तो WordPress पहले से ही SEO का बहुत बड़ा Technical Source है जो लोगो के द्वारा भी बहुत लोकप्रिय होता जा रहा है.

 

अच्छे Content के साथ Yoast SEO आपके लिए पॉवरफुल हथियार है

अगर आप अपने ब्लॉग में अच्छे Content के साथ काम करेंगे तो इसका फ़ायदा आपको बहुत बड़े लेवल पर होगा. वो इसलिए क्यों कि Yoast SEO के द्वारा आप अपने ब्लॉग को अच्छे रैंक की तरह ले जाते है, और अगर इसके साथ आप अपने ब्लॉग पर अच्छे Good Quality Content के साथ Daily Blog Posting करते है. तो आपको Yoast SEO के द्वारा Daily Good Traffic भी एक बड़े दायरे तक बढ़ते ही जाता है.

Yoast SEO Tool Information in Hindi

Yoast SEO Tool Information in Hindi

 

Yoast SEO का Page Analysis बहुत ही कमाल का होता है

Page Analysis इस टूल का सबसे बढ़िया Feature है. इसके द्वारा आपका ब्लॉग किस तरह से पोस्ट होना है. आपके Content की Quality के ऊपर सब कुछ Depend करता है. आपको कुछ इन चीजो के बारे में इस टूल के माध्यम से  Page Analysis करने में मदद मिलती है.

  • आपके Blog Posting के पेज के H2 Header Tag होना जरुरी है. इस बात का ध्यान और जानकारी इस टूल के माध्यम से आपको अपने आप ही पता चल जाती है ?
  • आपका Main Keyword आपके किस Paragraph में किस तरह से इस्तेमाल किया जाना चाहिए ? कितने जगह पर आपको कितनी मात्रा में अपने Keyword का इस्तेमाल करना चाहिए ?
  • आपके Meta Description में किस तरह से Keyword का इस्तेमाल होना चाहिए, और आपके Meta Description का Content Unique है कि नहीं ?
  • आपका ब्लॉग का कम से कम Content Size कितना होना चाहिए ?
  • आपके ब्लॉग का Page Title Unique है या नहीं ? पेज टाइटल की Length सही तरीके से है या नहीं ?
  • आपके Page URL में आपके द्वारा Focus किये गए Keyword का इस्तेमाल किया गया है या नहीं ?

इन सभी बातो का ध्यान आपको Yoast SEO Plugin के माध्यम से अपने आप ही पता चल जाता है. इससे आपको ये फायदा है कि आपका हर ब्लॉग एक दम सही तरीके से इन्टरनेट पर पोस्ट होता है. इसके द्वारा आपके वेबसाइट का सर्च इंजन पर रैंकिंग भी अच्छी जगह पर बना रहता है, और यही नहीं आपके Business Website या Personal Blog  के लिए Visitor Strategy पर आपको ज्यादा काम नहीं करना पड़ता. आपका सारा काम Yoast Page Analysis के द्वारा एक दम सही तरीके से हो जाता है.

 

Keyword Management का Secret

इस टूल का सबसे बढ़िया Option यह भी है जिससे आपको ज्यादा आसानी होती है. जब आप आपका ब्लॉग पोस्ट करते हो तो यह टूल आपको आपके कंटेंट के अनुसार आपको यह भी बताता है कि आपके कंटेंट में आपको Keywords को कहाँ-कहाँ पर कितने टाइम Add करना है.

 

Blog Title, Blog Description का जबरदस्त तालमेल

Yoast Seo आपके Content Title और Content Description पर में बहुत ही सहज तरीके से तालमेल बना  कर रखता है. आपके Title और Description की कंटेंट, कीवर्ड, लेंथ को एस ई ओ  के लिहाज से आपको मदद मिलती है.

 

Ultimate Crawling Power का Support

Yoast SEO के Tool से आपको ये Benefit होता है कि आपकी जो भी पोस्ट आप जैसे ही अपने ब्लॉग से पोस्ट करते है. उसी के अनुसार सर्च इंजन आपके ब्लॉग की न्यू ब्लॉग पोस्ट को Crawling करके सर्च इंजन पर रैंकिंग प्रोवाइड करता है.

 

Blogging के साथ-साथ Social Networking का Support

इस टूल में आपको Extraordinary Social Networking भी प्रोवाइड होती है. इसके द्वारा आपके ब्लॉग की शेयरिंग आप सरल तरीके से अपने Social Network पर कर सकते.

 

Language Support का बहुत बड़ा फ़ायदा

इस टूल का इस्तेमाल आप आपकी भाषा में भी इस्तेमाल कर सकते है. आपकी भाषा के अनुसार आप इसमें काम कर सकते है. मगर उसके लिए आपको Yoast SEO WordPress Language Plugin Register करना अनिवार्य है.

 

Advanced Sitemap का Option

Yoast Seo का सबसे अच्छा आप्शन इसका Sitemap Working है. इसका XML Sitemap Work दुसरे plugin से बिलकुल अलग है. आप जब इस टूल के Sitemap Option पर वर्क करेंगे तो आपको पहले से ही सारी चीजे आपको पहले से ही क्रिएट मिलेगी. आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है, Google, Bing जो सबसे प्रचलित Search Engine है, इन सर्च इंजन के लिए अपने आप ही इस टूल के माध्यम से Sitemap Generate हो जाता है, और यही इस टूल का सबसे बढ़िया Option है.

 

indiahindiblog

India Hindi Blog हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया गया है, ये भारत के उन सभी लोगो के लिए है जो खुद ऑनलाइन पढ़ना चाहते है, अपने ज्ञान को बढाना चाहते है. हर तरह की जानकारियों से अपने आपको अपडेट रखना चाहते है. इसलिए हमारे द्वारा इस ब्लॉग को आपके लिए तैयार किया गया. आप इस ब्लॉग में सभी तरह की जानकारियों का ज्ञान ले सकते है. इस ब्लॉग में आपको चिकित्सा, टेक्नोलॉजी, खेल, सामान्य ज्ञान, इतिहास, अनमोल विचार, इन सभी का संग्रह आपके लिए यहाँ पर उपलब्ध है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *